चपरासी के पदों पर निकली भर्तियां, 10वीं पास करें आवेदन – Chaprasi Vacancy 2024

जो भी उम्मीदवार सरकारी में प्राइवेट नौकरी को तलाश कर रहे हैं या नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए भर्ती निकाली गई है जिसमें उम्मीदवार को आवेदन करने का शानदार मौका होगा। यह Chaprasi Vacancy 2024 भर्ती रामगढ़ के सिविल कोर्ट में चपरासी और ड्राइवर के पदों पर भर्ती निकाली गई है। इसमें दो ही पद शामिल होंगे जैसे चपरासी के पद और ड्राइवर के पद पर आवेदन मांगे गए हैं। इस भर्ती में दोनों ही कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में उम्मीदवार का आवेदन ऑफ़लाइन मोड पर लिया जाएगा। आवेदन हो जाने पर उम्मीदवार को अच्छी खासी सैलरी भी दी जाएगी। इस भर्ती में उम्मीदवार को आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना पड़ेगा यानी आवेदन शुल्क निशुल्क दिया गया है। इस भर्ती की ऐसी और भी अधिक जानकारी जानने के लिए उम्मीदवार इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

इस भर्ती में शैक्षिक योग्यता क्या होगी

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की शैक्षिक योग्यता निर्धारित की गई है उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय संस्था बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास किए हुए होने चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास ड्राइवर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार का लाइसेंस होना अनिवार्य है।

इस भर्ती में आयु सीमा क्या होगी

इस भर्ती में उम्मीदवार का चयन शैक्षिक योग्यता के आधार पर ही किया जाता है इसलिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष निर्धारित की गई है तथा उम्मीदवार के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है। महिला उम्मीदवार के लिए ऊपरी आयु सीमा में अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्गों के लिए आयु सीमा में सरकार के नियम अनुसार छूट दी गई है।

इस भर्ती सैलरी कितनी दी जाएगी

इस भर्ती में चयनित उम्मीदवार के लिए ड्राइवर के पद पर आने वाले उम्मीदवार के लिए ₹19000 से लेकर 63200 तक महीने का वेतनमान दिया जाएगा। चपरासी के पद पर आने वाली उम्मीदवार को 18000 रुपए से लेकर 56900 तक हर महीने का वेतन मान दिया जाएगा। ड्राइवर का चयन तथा चपरासी का चयन स्क्रीनिंग टेस्ट के साथ-साथ उम्मीदवार का इंटरव्यू भी लिया जाएगा। इस भर्ती में उम्मीदवार को आवेदन नहीं देना पड़ेगा।

इस भर्ती में आवेदन कैसे करें

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को ऑफलाइन आवेदन करना पड़ेगा। उम्मीदवार सभी दस्तावेज को अपलोड करें। आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 सितंबर निर्धारित की गई है। उम्मीदवार के लिए तीन पासपोर्ट साइज फोटो संलग्न करने होंगे। साथी ₹40 का डाक टिकट अटैच करना होगा। आवेदन करने का पता: आवेदन फॉर्म को निर्धारित प्रारूप में कार्यालय में डाक/स्पीड पोस्ट के जरिए सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक भेज सकते हैं।

Leave a Comment