पोस्ट ऑफिस में 44000 पदों पर निकली भर्ती, 10वीं को मौका, जाने पूरी डिटेल – India Post GDS Recruitment 2024

India Post GDS Recruitment 2024: भारतीय डाक विभाग भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे अपना जल्द से जल्द आवेदन कर सकते हैं। यह भारती भारतीय डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवाको द्वारा कम से कम 44000 पदों पर आवेदन लिए जाएंगे। इस धरती का नोटिफिकेशन हाल ही में जारी हो चुका था। जो भी उम्मीदवार इस बस्ती में आवेदन करना चाहते हैं उनके आवेदन प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू कर दी गई है। उम्मीदवार अंतिम तिथि 5 जुलाई तक अपना आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं। इस भर्ती में उम्मीदवार को आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना पड़ेगा। उम्मीदवार को ध्यान रहे उम्मीदवार का आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड होगा। इस भर्ती की संपूर्ण जानकारी हम इस आर्टिकल के अंदर दे चुके हैं प्लीज आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

भारतीय डाक विभाग भर्ती में शैक्षिक योग्यता क्या होगी

भारतीय डाक विभाग द्वारा जो भर्ती निकाली गई है इस भर्ती में उम्मीदवार का चयन शैक्षिक योग्यता के आधार पर ही किया जाता है। इसलिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय संस्था बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास किए हुए होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार को अपने संबंधित राज्य की आधिकारिक भाषा मैट्रिक स्तर पर पड़े हुए होने चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को सभी भाषाओं का ज्ञान हो।

भारतीय डाक विभाग भर्ती में आयु सीमा क्या होगी

भारतीय डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवाको द्वारा कम से कम 44000 पदों पर आवेदन लिए जाएंगे। इस भर्ती में उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए। तथा इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार को ध्यान नहीं उम्मीदवार का आवेदन ऑनलाइन मोड पर लिया जाएगा उम्मीदवार के आवेदन 15 जुलाई से शुरू हो चुके हैं।

भारतीय डाक विभाग भर्ती में आवेदन कैसे करें

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले विभाग के आधिकारिक ऑफिशल वेबसाइट पर
indiapostgdsonline.gov.in जाना है।
उम्मीदवार सभी दस्तावेजों को अपलोड करें।
आवेदन फॉर्म भरते समय आवेदन फार्म को एक बार पढ़ लें।
आवेदन फार्म विधि जानकारी को सफलतापूर्वक भरें।
इसके बाद उम्मीदवार अपना आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं और भविष्य के लिए एक प्रिंटआउट निकलवा ले।

Leave a Comment