चौकीदार के पदों पर निकली भर्तियां,₹20000 तक होगा सैलरी – Chowkidar Bharti 2024

Chowkidar Bharti 2024: जो भी उमेदार काफी लंबे टाइम से सरकारी प्राइवेट नौकरी की तलाश कर रहे हो उनके लिए नौकरी निकल कर आई है जिसमें उम्मीदवार अपना आवेदन कर सकते हैं। हम आपको बता दे इस भर्ती का विज्ञापन जारी हो चुका है। यह भर्ती झारखंड की तरफ से निकल गई है जमताड़ा के डिप्टी कमिश्नर कम डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट कार्यालय ने जारी किया गया है। ग्रामीण चौकीदार के 347 पदों पर भर्ती की जिए तथा अनारक्षित करके की उम्मीदवार 139 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 170 पदों पर उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी भी तरह का आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना पड़ेगा। उम्मीदवार का ऑफलाइन मोड पर आवेदन किया जाएगा। ऐसी और विधि की जानकारी जानने के लिए उम्मीदवार इस आर्टिकल पर अंत तक बन रहे।

इस भर्ती में शैक्षिक योग्यता क्या होगी

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आधार पर ही चयन किया जाता है। इसलिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय संस्था बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है।यह भर्ती झारखंड की तरफ से निकल गई है इस भर्ती में साथ ही स्थानीय रीति-रिवाज, भाषा और परिवेश की जानकारी  आवश्यक होनी चाहिए। उम्मीदवार अपना आवेदन फार्म 30 जुलाई 2024 को अपना आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं।

इस भर्ती में आयु सीमा क्या रहेगी

इस भर्ती को जमताड़ा के डिप्टी कमिश्नर कम डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट कार्यालय ने जारी किया गया है। इस भर्ती में उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। तथा इस भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा उम्मीदवार की 35 वर्ष के बीच हो इसके अलावा उम्मीदवार जनजाति वर्ग के उम्मीदवार तथा अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवार की आयु सीमा 40 वर्ष चाहिए होनी चाहिए।

इस भर्ती में सैलरी क्या रहेगी

इस भर्ती में जितने भी पदों पर आवेदन करेंगे उन चयनित उम्मीदवार के लिए अच्छा खासा वेतनमान दिया जाएगा वेतनमान के तौर पर उम्मीदवार 15200 से लेकर 2200 तक वेतनमान दिया जाएगा इसके अलावा ग्रेड पे को ₹18000 वेतन दिया जाएगा। इंटरव्यू के आधार पर उम्मीदवार को लिखित परीक्षा देनी होगी लिखित परीक्षा 50 अंकों की होगी।जिसमें सामान्य ज्ञान, स्थानीय भाषा, हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत, जनजातीय भाषा से संबंधित सवाल पूछे जाएंगे।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले दिए गए पति पर जाना है। और सभी दस्तावेजों को सफलतापूर वाक इकट्ठा करना है।प्रमाण पत्र, स्थाीय निवास एवं जाति प्रमाण पत्र, कार्य अनुभव प्रमाण पत्र के साथ भरे हुए आवेदन फॉर्म को लिफाफे में बंद करके उपायुक्त कार्यालय, समाहरणालय, जमताड़ा में जमा करना है. 30 जुलाई को समय सीमा पर पहुंच जाए।

Leave a Comment