एलआईसी ने 15 राज्यों में निकाली जूनियर असिस्टेंट भर्ती, ऐसे मिलेगी नौकरी, ऐसे करें आवेदन- LIC Vacancy 2024

LIC Vacancy 2024:जो भी उम्मीदवार सरकारी नौकरी को करना पसंद करते हैं और सरकारी नौकरी पानी के इच्छुक में हो उन उम्मीदवारों के लिए यह सुनहरा अवसर होगा कि वे इस भर्ती में अपना आवेदन कर पाए।एलआईसी ने देश के विभिन्न राज्यों में जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली गई है। यह भारती 15 राज्यों के तरफ से निकल गई है जिसमें हर एक राज्य की उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। भारती का नोटिफिकेशन 25 जुलाई से जारी हो चुका है।एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के पद पर निकली जा रही भर्ती के लिए उम्मीदवार 14 अगस्त यानी अंतिम तिथि तक अपना आवेदन कर सकते हैं। इसमें कुल 200 पद शामिल होंगी। उम्मीदवार का सिलेक्शन वर्क इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा इसके अलावा ऑनलाइन एग्जामिनेशन भी लिया जाएगा। इस भर्ती की संपूर्ण जानकारी हम आपको इस आर्टिकल के अंदर दे चुके हैं इसलिए आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

एलआईसी भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता क्या रहेगी

एलआईसी ने देश के विभिन्न राज्यों में जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता निर्धारित की गई है उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय संस्था बोर्ड से ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य है इसके अलावा ग्रेजुएशन कोर्स कॉरेस्पोंडेंट,डिस्टेंस किए हुए होने चाहिए।

एलआईसी भर्ती के लिए आयु सीमा क्या रहेगी

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार के आयु सीमा निर्धारित की गई है उम्मीदवार का चयन शैक्षिक योग्यता के आधार पर ही किया जाता है इसलिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष होनी चाहिए तथा इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए उम्मीदवार की आयु सीमा की गणना 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर की जाएगी।

एलआईसी भर्ती के लिए कितनी दी जाएगी

एलआईसी ने देश के विभिन्न राज्यों में जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस पद पर आवेदन करने वाले चयनित उम्मीदवार को 32400 से लेकर 35200 तक उम्मीदवार को महीने का वेतनमान दिया जाएगा। बात की जाए आवेदन शुल्क की तो इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को आवेदन शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा आवेदन शुल्क के तौर पर उम्मीदवार को₹800 आवेदन शुल्क देना पड़ेगा। इसके अलावा 18% जीएसटी अलग से जुड़ेगा।

एलआईसी भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को विभाग की आधिकारिक ऑफिशल वेबसाइट पर www.lichousing.com जाना है।
इसके बाद उम्मीदवार अप्लाई लिंक पर जाकर क्लिक कर सकते हैं।
सभी दस्तावेज को अपलोड कर सकतेहैं।
आवेदन फॉर्म भरते समय एक बार आवेदन फार्म को चेक कर लें।
आवेदन फार्म में दी हुई जानकारी को सफलतापूर्वक भरें।
उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन करवा ले।
उसके बाद उम्मीदवार अपना आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं।

Leave a Comment