नगर पालिका में कई पदों को निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन – Mp Nagar Nigam Vacancy 2024

Mp Nagar Nigam Vacancy 2024: जो भी उम्मीदवार सरकारी और प्राइवेट नौकरी की तलाश कर रहे हो और नौकरी करना चाहते हो उनके लिए हम मध्य प्रदेश की तरफ से एक भर्ती लेकर आए हैं जिसमें वह अपना आवेदन कर सकते हैं। मध्य प्रदेश के इंदौर नगर पालिका द्वारा यह भर्ती निकाली गई है यहां सहायक ग्रेड-3, फायरमैन, माली समेत अन्य पदों पर को भर जाना है। इस भर्ती में जो भी उम्मीदवार इसकी इच्छुक किया इस भर्ती के योग्य हो वह कल 306 पदों पर आवेदन लिए जाएंगे। इस भर्ती में महिला कैंडिडेट वह पुरुष कैंडिडेट दोनों ही इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। इस भारती का नोटिफिकेशन 22 जुलाई को जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 अगस्त 2024 निर्धारित की गई है। इस भर्ती की संपूर्ण जानकारी हम इस आर्टिकल के अंदर दे चुके हैं इसलिए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

इस भर्ती में शैक्षिक योग्यता क्या होगी

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय संस्था बोर्ड से 5वी पास किए हुए होने चाहिए 8वीं पास किए हुए होने चाहिए इसके अलावा 10वीं और 12वीं पास किए हुए हो इसी के साथ-साथ उम्मीदवार डिप्लोमा या ग्रेजुएट की डिग्री उनके पास हो। इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवार मध्य प्रदेश के मूल निवासी होने चाहिए।

इस भर्ती में आयु सीमा क्या रहेगी

मध्य प्रदेश के इंदौर नगर पालिका द्वारा यह भर्ती निकाली गई है यहां सहायक ग्रेड-3, फायरमैन, माली समेत अन्य पदों पर को भर जाना है। इस भर्ती में उम्मीदवार की आयु सीमा निर्धारित की गई है उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए तथा इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष होनी चाहिए आरक्षित वर्गों के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष निर्धारित की गई है।

इस भर्ती के लिए सैलरी कितनी होगी

उम्मीदवार को ध्यान रहे उम्मीदवार को चयन शैक्षिक योग्यता के आधार पर ही किया जाता है। इस भर्ती के लिए चयनित उम्मीदवार को 5200 से लेकर 38000 तक हर महीने का उम्मीदवार को वेतनमान दिया जाएगा। बात की जाए चयन प्रक्रिया की तो उम्मीदवार का चयन वर्क इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा इसी के साथ उम्मीदवार का साक्षात्कार किया जाएगा।

इस भर्ती के आवेदन कैसे करना हे

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए योग का सबसे पहले विभाग की आधिकारिक ऑफिशल वेबसाइट पर www.imcindore.mp.gov.in जाना है।
इसके बाद उम्मीदवार अप्लाई लिंक पर जाकर क्लिक कर सकते हैं।
इस भर्ती के लिए उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन करवाना।
उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरने से पहले एक बार आवेदन फार्म को चेक जरूर कर लें।
उम्मीदवार आवेदन फार्म को सफलतापूर्वक भरें।
इसके बाद उम्मीदवार अपना आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं।

Leave a Comment