एसएससी में ट्रांसलेटर के पदों पर निकली भर्ती,₹20000 तक सैलरी – SSC Vacancy 2024

जिन भी उम्मीदवारों ने अपनी परीक्षा पूर्ण कर चुके हैं और भर्ती के लिए नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए हम नई अपडेट लेकर आए हैं जिसमें उम्मीदवारों का SSC Vacancy 2024 आवेदन करने का शानदार मौका मिलेगा। कर्मचारी चयन आयोग ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पदों पर भर्ती निकाली गई है इसलिए जो भी इस भर्ती के इच्छुक या इसके योग्य उम्मीदवार होंगे इस भर्ती में अपना आवेदन कर सकते हैं। इस भारती का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है यह भर्ती कम से कम 312 पदों पर आवेदनमांगे गए हैं। आवेदन करने की प्रक्रिया 2 अगस्त 2024 से शुरू कर दी गई है तथा आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अगस्त 2024 निर्धारित कर दी गई है। इस भर्ती की और भी अधिक जानकारी जानने के लिए जैसे आयु सीमा शैक्षिक योग्यता तथा किस प्रकार इस भर्ती में आवेदन करना है इसकी संपूर्ण जानकारी हम आपको इस आर्टिकल के अंदर दे चुके हैं इसलिए आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

इस भर्ती में आयु सीमा क्या होगी

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा निर्धारित की गई है उम्मीदवार को की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए तथा इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष होनी चाहिए इसके अलावा इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को सरकार के नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है। इस भर्ती में आवेदन शुल्क की बात की जाए तो इस भर्ती में जनरल वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ₹100 आवेदन शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा। तथा महिलाओं के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना है।

एसएससी भर्ती शैक्षिक योग्यता क्या होगी

कर्मचारी चयन आयोग ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में उम्मीदवार का चयन शैक्षिक योग्यता के आधार पर ही किया जाता है इसलिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय संस्था या बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास होनी चाहिए तथा 12वीं की परीक्षा भी पास होने चाहिए इसी के साथ उम्मीदवार के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

एसएससी भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया क्या होगी

कर्मचारी चयन आयोग ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में उम्मीदवार का चयन कंप्यूटर बेस्ड एग्जामिनेशन के जरिए किया जाएगा इसके अलावा यह परीक्षा अक्टूबर नवंबर में कराई जाएगी। उम्मीदवार को हिंदी इंग्लिश भाषा का ज्ञान होना चाहिए। चयन प्रक्रिया की अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

एसएससी इस भर्ती में आवेदन कैसे करना है

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार को विभाग के अधिकारी को ऑफिशल वेबसाइट पर ssc.gov.in जाना है।
इसके बाद उम्मीदवार अप्लाई लिंक पर जाकर क्लिक करें।
उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन करवा ले।
इसके बाद उम्मीदवार सभी दस्तावेजों को अपलोड कर ले।
इसके बाद उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरने से पहले एक बार आवेदन फार्म को चेक कर लें।
उमेदार आवेदन फॉर्म सफलतापूर्वक भरे।
इसके बाद उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरकर सबमिट कर सकते हैं।

Leave a Comment