लेक्चरर के 525 पदों पर निकली भर्ती, 30000 तक सैलरी,जाने पूरी डिटेल – lecture Vacancy 2024

उम्मीदवार के लिए सरकारी नौकरी लेकर आए हैं। जो भी उम्मीदवार इस भारती को पसंद करते हो या इसमें lecture Vacancy 2024 नौकरी करना चाहते हो उनके लिए इस भारती का नोटिफिकेशन जारी हो गया है। इस भर्ती के ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 23 जुलाई को शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 अगस्त निर्धारित की गई है।उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने लेक्चरर पदों पर भर्ती निकाली गई है ये पॉलिटेक्निक कॉलेजों में 526 लेक्चरर और असिस्टेंट रिसर्च ऑफिसर के पदों को भरा जाना है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं वह 12 अगस्त को आवेदन फॉर्म भरकर सबमिट कर सकते हैं। आगे की जानकारी के लिए जैसे शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया तथा आवेदन किस प्रकार करना है इसकी संपूर्ण जानकारी हम आपको नीचे देने वाले हैं इसलिए आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

इस भर्ती में शैक्षिक योग्यता क्या रहेगी

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए शैक्षिक योग्यता निर्धारित की गई है। उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्था बोर्ड से मास्टर की डिग्री होनी चाहिए तथा इंजीनियरिंग किए हुए होने चाहिए। इसके अलावा इस भर्ती के लिए उम्मीदवार टेक्नोलॉजी में ग्रेजुएशन किए हुए होने चाहिए।

इस भर्ती के लिए आयु सीमा क्या होगी

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए आयु सीमा के तौर पर उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष होनी चाहिए तथा इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। ऊपर की आयु सीमा में सरकार के नियम अनुसार उम्मीदवार के लिए आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

इस भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया क्या रहेगी

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का चयन शैक्षिक योग्यता के आधार पर ही किया जाता है। इस भर्ती में उम्मीदवार को लिखित परीक्षा देनी होगी तथा इंटरव्यू भी लिया जाएगा इसके अलावा उम्मीदवार को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन भारती 23 जुलाई से शुरू हो गई है उम्मीदवार 12 अगस्त को ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले विभाग की आधिकारिक ऑफिशल वेबसाइट परbhttps://psc.uk.gov.in जाना है।
इसके बाद मिरर अप्लाई लिंक पर जाकर क्लिक करें।
उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन करवा ले।
आवेदन फॉर्म भरते समय एक बार आवेदन फार्म को चेक कर लें।
उम्मीदवार आवेदन फार्म को सफलतापूर्वक भरे।
उसके बाद उम्मीद और अपना आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं और भविष्य के लिए प्रिंट आउट निकलवा ले।

Leave a Comment